google pause ads that exploit dismiss russia ukraine war in hindi

पिछले एक-दो दिनों से हमारे Adsense Account में एक मैसेज दिख रहा है Due to the war in Ukraine, we will pause monetisation of content that exploits, dismisses or condones the war.

इस पोस्ट में हम ऐडसेंस अकाउंट में दिखाये जा रहे इस तरीके के मैसेज जो कि गूगल के पॉलिसी के बारे में है के बारे में जानेंगे कि ये मैसेज गूगल हमें क्यों दिखा रहा है और इसका मतलब क्या हुआ।

यह पोस्ट निम्नलिखित विषयों को कवर करेगी: छुपाएं

due to the war in ukraine we will pause monetisation of content that exploits dismisses condones

google pause ads that exploit dismiss russia ukraine war

google pause ads that exploit dismiss russia ukraine war यूक्रेन में चल रहे युद्ध के वजह से गूगल ने रूस में अपना विज्ञापन प्रणाली को निलंबित किया है।

एवं हम सभी के AdSense Account में इस मैसेज का मैसेज देकर हमें ये बताना चाहता है कि वो रूस यूक्रेन युद्ध से संबंधित किसी भी तरह के विज्ञापन बेचने में सहायता नहीं करेगा।

जो भी विज्ञापन रूस यूक्रेन युद्ध का शोषण कर रहा हो या खारिज कर रहा हो या निंदा कर रहा हो तो इस तरीके के विज्ञापन को चलाने में गूगल मदद नहीं करेगा।

अगर आप कोई ऐसा विज्ञापन गूगल को देना चाहते हैं जिसमें रूस यूक्रेन युद्ध के बारे में गलत बातें बताई गई हो या किसी एक देश का निंदा किया जा रहा हो या युद्ध के लिए किसी देश को जिम्मेदार ठहराया जा रहा हो तो ऐसे विज्ञापन को गूगल नहीं चलाएगा।

अब आप ये सोच रहे होंगे कि हमारे ऐडसेंस अकाउंट में इस तरह के मैसेज क्यों आ रहे हैं तो इसका मतलब ये हुआ कि अगर आप अपने यूट्यूब वीडियो या ब्लॉग वेबसाइट पर रूस यूक्रेन युद्ध के बारे में शोषण, खारिज या निंदा किया हुआ बातें बताते हैं तो आपके वीडियो या वेबसाइट पर भी गूगल एड नहीं दिखाएगा।

गूगल हमें विज्ञापन के द्वारा अपने यूट्यूब वीडियो या वेबसाइट पर पैसे कमाने का मौका देता है लेकिन वो ये नहीं चाहता है कि आप कभी भी हिंसा फैलाने वाले जगहों पर गूगल का Add चलाएं।

इसलिए आप अपने वीडियो या ब्लॉग में रूस यूक्रेन युद्ध से संबंधित घटनाओं पर ऐसी बातें ना डालें जिससे लोगों में भ्रम पैदा हो।

कई सारे चैनलों पर ये बताया जा रहा है कि यूक्रेन में मारे गए लोगों के जिम्मेवार वो खुद ही है लेकिन इसकी पुष्टि नहीं हुई है इसलिए आप इन सब बातों को अपने चैनल या वेबसाइट पर ना डालें, और लोगों के बीच भ्रम फैलाने से बचें।

गूगल हमेशा ही भ्रम फैलाने वाले विज्ञापनों पर रोक लगाता आया है तो अगर आप अपने वीडियो या वेबसाइट पर भ्रम फैलाने वाले बातें लिखेंगे तो फिर गूगल आपके वीडियो या वेबसाइट पर Add क्यों चलाएगा।

और अंत में

अगर आप चाहते हैं कि आपके यूट्यूब वीडियो या वेबसाइट पर AdSense का Add चलता रहे तो कभी भी भ्रम फैलाने वाले एवं हिंसा फैलाने वाले बातों को बढ़ावा ना दें धन्यवाद।

Leave a Comment

error: Content is protected !!